केंद्र में अगली सरकार पर रहेगा महिला का वर्चस्व!

भोपाल: आगामी लोकसभा चुनाव में किसी भी एक दल को स्पष्ट बहुमत नहीं मिलने वाला है, मगर जो भी सरकार बनेगी उस पर महिला का वर्चस्व रहेगा, यह दावा मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में जुटे ज्योतिषियों ने किया है। आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) बहुमत के साथ सरकार बनाने का दावा कर रही हैं। दोनों पार्टियां इसी दावे के साथ वर्ष 2014 में होने वाले आम चुनाव में भी जाने की तैयारी में हैं।

वहीं ज्योतिष गणना के जरिए भाग्य बताने वालों का अभिमत है कि देश के इस चुनाव में पूर्ण बहुमत किसी को नहीं मिलने वाला है। हां, कांग्रेस की स्थिति जरूर कमजोर होगी। भोपाल में जुटे ज्योतिषियों ने देश की राजनीतिक स्थिति पर भी चर्चा की। उनका कहना है कि आगामी चुनाव के नतीजों से राजनीतिक स्थिति पूर्ववत ही बनी रहेगी, लिहाजा किसी भी एक दल को बहुमत नहीं मिलने वाला है। ऐसा इसलिए क्योंकि शनि का साढ़े साती चल रहा है। ज्योतिषी गौरीशंकर शास्त्री ने बताया कि शुक्र की महादशा चल रही है, इस स्थिति में कोई भी दल बहुमत हासिल नहीं कर सकेगा। इतना जरूर है कि जो भी सरकार बनेगी उस पर महिला का वर्चस्व रहने वाला है।

वह किस दल से होगी, इसका उन्होंने खुलासा नहीं किया है। इसी तरह ज्योतिषी डा. विजय कुमार कहते हैं कि इस समय साढ़े साती चल रही है और इसका राष्ट्र की राजनीति पर असर न हो, ऐसा हो नहीं सकता। इस दशा से वर्ष 2014 के चुनाव भी प्रभावित रहने वाले हैं। ज्योतिषियों की गणना में एक बात साफ है कि देश की राजनीति में आने वाले दिनों में परोक्ष रूप से महिला का वर्चस्व रहने वाला है। अब देखना होगा कि वर्चस्व वाली यह महिला सोनिया गांधी हैं, सुषमा स्वराज, मायावती, जयललिता या ममता बनर्जी।

Related posts